समाचार एंव आयोजन
»  English
»   राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल
»   सीएसआर नीति
 »  पूछताछ फार्म
 »  
 »  ई-पत्रिका

»हेल्प लाइन नंबर
टोल फ्री : 1800-180-6763

निधियों का उपयोग/प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करना

(1)  राज्य चेनेलाईजिगं एजेंसियों को निधियों का उपयोग एनएसटीएफडीसी द्वारा इसकी निर्मुक्ति की तारीख से 120दिनों के अंदर किया जाना है तथा कार्य पूंजी ऋण के लिए उपयोग की अवधि एनएसटीएफडीसी द्वारा निधियों की निर्मुक्ति की तारीख से 60 दिन की है ।

(2)  एनएसटीएफडीसी की निधियों को राज्य चेनेलाईजिगं एजेंसियों द्वारा लाभार्थियों को निर्मुक्त किया जाता है या परिसंपत्तियों के निर्माताओं/आपूर्तिकर्ताओं को ओंग्रम (अपवादी मामलों में) अनुमोदित वस्तुओं की प्राप्ति के लिए दिया जाता है जैसाकि मंजूरी-पत्र (स्वीकृति) में विनिर्दिष्ट किया गया हो । तथापि राज्य चेनेलाईजिगं एजेंसियों द्वारा अपने शाखा/जिला कार्यालय (कार्यालयों) को अंतरित निधियों को उपयोग की गई निधियों के रूप में नहीं समझा जाता है।

(3) राज्य चेनेलाईजिगं एजेंसियों द्वारा तिमाही प्रगति रिपोर्ट एनएसटीएफडीसी के निर्धारित प्रपत्र के अनुसार निधियों की निर्मुक्ति की तारीख से ओंधकतम 210दिनों की अवधि के अंतर्गत निर्धारित प्रपत्र ख के अनुसार प्रस्तुत करनी होती हैं ।

(4) कार्य पूंजी सहायता के संबंध में राज्य चेनेलाईजिगं एजेंसी/उधार लेने वाले संगठन द्वारा योजना के अंतर्गत सहायता प्राप्त अनुसूचित जनजाति लाभार्थियों की संवया को बताते हुएइस आशय का विधिवत प्रमाणित निधि के उपयोग का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत किया जाएगा । निधि उपयोग प्रमाण-पत्र की प्रगति रिपोर्ट निर्धारित प्रपत्र ग के अनुसार प्रस्तुत की जानी है ।

 

By: PWT& FD